Journalism

Monday 15 August 2016

बी.आई.टी. ग्लोबल स्कूल में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस


आज दिनांक 15 अगस्त दिन सोमवार को परतापुर बाईपास स्थित बी.आई.टी. ग्लोबल स्कूल में बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।  जिसका शुभारम्भ विद्यालय के चेयरमैन श्री राकेश प्रकाश अग्रवाल जी के द्वारा ध्वजारोहण के साथ हुआ। इस मौके पर कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। बच्चों द्वारा देश प्रेम से लबालब गीतों पर नृत्य की प्रस्तुतियां दी गई।

कुछ बच्चों ने शहीदों के परिधानों की नकल करते हुए फैंसी ड्रेस कार्यक्रम में हिस्सा लिया तो कुछ बच्चों ने देश की आजादी में अहम भूमिका निभाने वाले शहीदों के चरित्र को नाटिका के माध्यम से चित्रण किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण केंद्र कक्षा 1 से लेकर 8 तक विद्यार्थियों की अनुशासन प्रणाली का चुनाव रहा, जिसका उदेश्य विद्यार्थियों के जीवन में अनुशासन के महत्व को जागृत करना है।


विद्यालय के चेयरमैन श्री राकेश प्रकाश अग्रवाल, वाईस चेयरपर्सन श्रीमती माला अग्रवाल, निदेशक श्री संदीप कुमार रायजादा, श्री तन्मय अग्रवाल, श्रीमती शिखा अग्रवाल, प्रधानाचार्या डॉ. ज्योति सिरोही ने टीम के सभी सदस्यों को बैच देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के समस्त सदस्यों का योगदान रहा।