Journalism

Friday 3 June 2016

ट्वीटस-विवाद-फटकार के बाद फिर राफ-साफ़

* सिकेन शेखर ! आईएफटीआई न्यूज़

इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करने की वजह से विवादों में घिरी सांसद हेमा मालिनी। (ANI)

नई दिल्ली: इन दिनों लगातार मोदी सरकार के नेताओं पर सवाल उठ रहे हैं अभी चर्चा थी कि केंद्र के एक-चौथाई मंत्री राज्यसभा से, जिसे जनता ने सांसद बनने लायक नहीं माना लेकिन नरेंद्र मोदी ने उन्हें मंत्री बना दिया।  यह चर्चा ख़त्म भी नहीं हुई कि ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी विवादों में घिर गयी। दरअसल ड्रीमगर्ल व् सांसद हेमा मालिनी मथुरा में हुई हिंसा के दौरान टि्वटर पर अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग की तस्वीरें शेयर की उसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी खिंचाई शुरु हो गयी।  वही कांग्रेस ने इसे मुद्दा बन लिया साथ ही आरोप ये लगा कि जिस मथुरा से वो सांसद हैं वहां इतना बड़ा बवाल मचा हुआ है। दर्जनों लोगों की जानें जा चुकी हैं और हेमा मालिनी मथुरा पर ट्वीट ना कर अपनी फिल्म को प्रमोट कर रही हैं ।

सांसद हेमा मालिनी ने शूटिंग की कुछ तस्वीरें शेयर कीं.... फिर बाद में डिलीट कर दिया। (ANI)

सूत्रों के मुताबिक हेमा के ट्वीट्स पर बढ़ते हंगामे को देखने के बाद बीजेपी के एक बड़े नेता ने उन्हें फोन कर फटकार लगायी।  इसके बाद हेमा ने ट्वीट्स को हटाया और फिर मथुरा हिंसा पर अफसोस जताते हुए ट्वीट किया।  बीजेपी की ओर से डैमेज कंट्रोल करते हुए कहा गया कि जल्दी ही वो मथुरा जाएंगी।

हेमा ने ट्वीट में लिखा, "मैं हाल ही में मथुरा से लौटी। मुझे वहां हुए हिंसा की खबर मिली है, जिसमें पुलिसवालों को जान गंवानी पड़ी।"

अगले ट्वीट में हेमा ने लिखा, "एक ऐसी जगह जो मुझे बहुत प्यारा है, वहां से ऐसी खबर ने मुझे बेहद परेशान कर दिया है। अगर मेरी वहां जरूरत पड़ी तो मैं जरूर जाऊंगी। शोक में घिरे लोगों से मुझे हमदर्दी है।"

उसके बाद लिखा, "एसपी मुकुल द्विवेदी, एसएचओ संतोष कुमार के परिवार के प्रति दिल से संवेदना जाहिर करती हूं, जिन्हों ने ड्यूटी पर अपनी शहादत दी।"

हेमा ने आगे लिखा, "मैं मथुरा के लोगों से अपील करती हूं कि वे शांति बरतें और हिंसक तत्वों के बहकावे में न आएं। मैं मथुरा में अधिकारियों और कार्यकर्ताओं के संपर्क में हूं। मैं दिल्ली  पहुंचने वाली हूं और जल्दे से जल्दं मथुरा आ रही हूं। मैं बहुत संवदेनशील शख्सर हूं। मुझे मथुरा में हुई घटना से काफी पीड़ा हुई है, लेकिन यूपी की कानून व्यरवस्था  बड़ा मुद्दा है। मैं तो आऊँगी ही मगर मेरी उपस्थिति से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है कि मथुरा/उ. प्र में कानून व्यवस्था की उपस्थिति।"

तो ये है मोदी सरकार के नेता जिन्हें फिल्मी अभिनेत्री के साथ-साथ देश के वर्तमान सरकार में सांसद की गरिमा प्राप्त है। जाहिर सी बात है मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है।