Journalism

Saturday 31 October 2015

आई.एफ.टी.आई के एलुमिनाई सिकेन शेखर को जर्नलिस्ट ह्यूमैनिटी अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया।





इंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट के  लेक्चरर एवं युवा पत्रकार सिकेन शेखर को नेशनल जर्नलिस्ट ह्यूमैनिटी अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

इस अवार्ड समारोह का आयोजन देश की राजधानी दिल्ली में निवेदिता फाउंडेशन के द्वारा किया गया। इस फाउंडेशन की सचिव नीलिमा ठाकुर का कहना है, कि इस अवार्ड के आयोजन का उद्देश्य ऐसी शख्सियतों को सम्मानित करना है, जिन्होने अपने अथक प्रयासों से मानवता के लिए कुछ बेहतर करने का प्रयास किया है। 

इन्हीं उद्देश्यों को पूर्ण करने के प्रयास में आई.एफ.टी.आई के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के लेक्चरर सिकेन  शेखर को युवा पत्रकार की श्रेणी में इस अवार्ड से सम्मानित किया गया। 


सिकेन शेखर आई.एफ.टी.आई के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के बीजेएमसी के भूतपूर्व छात्र भी रह चुके है और वर्तमान में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के लेक्चरर पद पर कार्यरत है। 

 इस समारोह में फिल्म जगत के पंडित बृज गोपाल जिन्हें लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। इनके अलावा दूरदर्शन न्यूज़  के कार्यक्रम आँखों देखी की एंकर अनुराधा दास, अंतराष्ट्रीय मुक्केबाज़ परमजीत आदि को भी सम्मानित गया।इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर संदीप कुमार रायजादा ने सिकेन शेखर को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।