Journalism

Monday 8 February 2016

इंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट में नाटक देखना बेहद खुशियों से भरा पल होता है- प्रेम मेहता

प्रेम मेहता
प्रधानाचार्य, सिटी वोकेशनल पब्लिक स्कूल, मेरठ
 
आई.एफ.टी.आई (इंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट) मेरठ में एक मात्र ऐसी जगह है, जहां पर इस तरह की नाट्य का मंचन खास तौर पर देखने को मिलता है। एक बार की बात है "गिल्टी या नॉट गिल्टी" का मंचन आई.एफ.टी.आई में किया गया था, मुझे उस नाटक को देखने के लिए आमंत्रित भी किया गया था और मैं गया भी था। तब मैंने प्रदीप जी से कहा था कि मेरी इच्छा है "अन्धा युग" नाटक को देखने की। जब अगली बार मुझे फिर से निमंत्रण मिला तो मालूम चला कि इस बार "अन्धा युग" नाटक का मंचन किया जा रहा है। मुझे बहुत ख़ुशी हुई यह बात जान कर क्योंकि मेरी इच्छा थी "अन्धा युग" नाटक देखने की। इंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट मेरठ में नाटक देखना बेहद खुशियों से भरा पल होता है।
मीडिया इंस्टिट्यूट आईएफटीआई में मंचन हो रहे 'शकुन्तला की अंगूठी' नाट्य पर आई.एफ.टी.आई न्यूज़ से खास बात-चीत में सिटी वोकेशनल पब्लिक स्कूल मेरठ के प्रधानाचार्य प्रेम मेहता ने अपनी बातें रखी