Journalism

Monday 9 November 2015

आई एफ टी आई में हर्षोल्लास से मनाया गया दीपावली

                                                                                             
सांस्कृतिक कार्यक्रम एंव रंगोली प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

 जब दीया जलाने से बढ़ जाता है भाईचारा, फिर क्यों ले पटाखो का सहारा। ऐसा ही कुछ शुक्रवार की सुबह आईएफटीआई के प्रांगण में देखने को मिला। जहां सभी विभागों के छात्र-छात्राओँ ने रंगोली और दीपो द्वारा मनोरम रंगोली बना कर, सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दी। बाद में सास्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें भारत की संस्कृति, सभ्यता, ग्रामीण परिवेश में शिक्षा का महत्व विषय पर बच्चों ने स्किट किया जिसको दर्शकों ने खूब सराहा।



मेरठ बाईपास स्थित इंडियन फिल्म एंव टेलीविजन इंस्टीट्यूट में सोमवार  सुबह रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मॉस कम्युनिकेशन, एक्टिंगसिंगिंग, एडिटिंगरेडियो जॉकी आदि विभागों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। रंगोली प्रतियोगिता जिसमें रंगों के अलावा पेड़ की पत्तियों एंव फूलों का इस्तेमाल किया गया। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार एक्टिंग विभाग  को दिया गया। 


आईएफटीआई के डायरेक्टर संदीप कुमार रायजादा ने कहा कि दीपावली दीपों का त्योहार है, हमें इसे दीपो से मनाना चाहिए। यह किसी एक का नहीं सम्पूर्ण भारत का त्योहार है, अत सभी धर्म, सम्प्रदाय के लोगों को एक साथ मिलजुल कर भाईचारे और सोहार्द के साथ दीपावली मनाना चाहिए। 


इन सब के अलावा दोपहर बाद आई एफ टी आई के छात्र- छात्राओं के द्वारा सास्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इफ्टी रॉकर्स ग्रुप ने एक के बाद एक दमदार प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मंच संचालन मानसी गुप्ता, दिया कौरी ने किया।



इस कार्यक्रम में पूनम चौधरी, , सुमित शर्मा , विकास रस्तोगी, जसप्रीत कौर ,शिखा धामा ,सिकेन शेखर, मनु सौम्य, विलायत खान ,गोपाल सैनी , अविनाश, दिव्य गर्ग आदि का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम के दौरान संस्थान के डायरेक्टर संदीप कुमार रायजादा, आदि मौजूद रहे।