Journalism

Saturday 7 November 2015

दिवाली से पहले 'वंडर मॉम्स' ने अपने हुनर की रौशनी से 'वंडर मॉम के प्लेटफॉर्म' को खूब जगमगाया ..


मेरठ में यह पहला मौका था, जब देश के सबसे चर्चित शो वंडर मॉम का आगाज इंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट के मंच पर शुरू हुआ। ना  केवल  गीतकार- बल्कि हर-एक संगीतकार की धुनें  बजीं और  धुनों पर समाज में खुद के मुकाम को बुलंद कर साबित कर रही मॉम ने जम कर अपने टैलेंट को दिखाया।  




दरअसल टैलेंट का अंदाज़ कुछ ऐसा था, कि निर्णायक मंडल में बैठे वंडर मॉम के निर्णयकर्ता खुद झूमने पर विवश होते दिखें  क्योंकि मॉम का टैलेंट था ही इस  अंदाज़ में ……. 



सिटी हलचलइंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट और तिरुपति बालाजी सिने प्रोडक्शन द्वारा टी.वी रियलिटी शो ब्रावुरा वंडर मॉम देश और दुनिया को मॉम के अंदर छिपे टैलेंट दिखाने का एक जरिया है। जिससे सीधे तौर पर यह समझा जा सके कि समाज में कोई एक और दो तपका नहीं जिसमे टैलेंट है और ख़ास तौर पर महिलाओं की टैलेंट की जब बात हो तो जीता जा गता उदाहरण 'वंडर मॉम' सबक के तौर पर देखी जा सकें। 



मेरठ में यह ऑडिशन ऐसे वक्त देखा जा रहा है जब फेस्टिवल्स की ख़ूबसूरती हर एक वर्ग के लोगों पर छायी हैं। ऐसे में इस ऑडिशन में शिरक़त कर रही मॉमस का टैलेंट देखना बेहद अनोखा अनुभव जैसा प्रतीत होता है। 



हालांकि सबसे दिलचस्प बात तो यह है, कि इन फेस्टिवल्स में मॉम्स सबसे ज़्यादा व्यस्त होती हैं और इस व्यस्तता वाले समय में खुद के टैलेंट की परीक्षा देने के लिए ऑडिशन में आना बेहद बुलंद हौसलें के परिचय देने जैसी स्थिति है। ऐसा अनुभव मेरे ज़िंदगी में पहली बार देखने को मिल रहा है। आपको यह बता दूँ  कि वंडर मॉम के लिए ऑडिशन फिर से आयोजित होने जा रहें  हैं।



अगर किसी कारण से आप पिछले दिनों  हुए ऑडिशन में शिरकत नहीं  कर  पाए हो  तो जरा भी निराश होने की बात नहीं है। डांसिंग, एक्टिंग,  सिंगिंग, मॉडलिंग, पोएट्री, कुकिंग, बिज़नेस वीमेन या फिर क्वालिफाइड प्रोफेशनल के कैटेगरीज में अगर आपकी प्रोफाइल मैच करती है तो इसी वक्त 7535886677 या 8006611011 इस नम्बर पर संपर्क कर अपने रजिस्ट्रेशन कन्फर्म करें और 17 नवंबर 2015 को मेरठ में आयोजित हो रहे ऑडिशन का हिस्सा बनें। 



वंडर मॉम से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी  लिए आप मेरठ में स्तिथ वंडर मॉम के कार्यालय थापर नगर, गुरुद्वारा रोड, बैंक ऑफ़ महाराष्ट्रा के ठीक सामने और आई.एफ.टी.आईएन.एच-58, घाट इंस्टिट्यूटनल एरिया, परतापुर बाईपास रोड से भी संपर्क कर सकते हैं।




 Story written by Shikha Dhama & Siken Shekhar, Mass Communication & Journalism Department, IFTI Meerut.